Skip to content Skip to sidebar Skip to footer

Rohit Saraf, बायो, उम्र, कद, प्रेमिका, परिवार: वह कौन है?

Rohit Saraf, बायो, उम्र, कद, प्रेमिका, परिवार: वह कौन है?


Rohit Saraf (जन्म 8 दिसंबर 1996), जिन्हें रोहित सराफ के नाम से भी जाना जाता है, एक भारतीय अभिनेता हैं जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में काम करते हैं।


रोहित सराफ की जीवनी

rohit saraf, rohit saraf age, rohit saraf height, rohit saraf instagram, rohit saraf girlfriend


रोहित सराफ की मां सुषमा रॉय एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं। वह अभिनेता-निर्देशक उत्पल दत्त के पोते, निर्देशक ज्योति सराफ के बेटे और अभिनेत्री वर्षा उसगांवकर के चचेरे भाई हैं। उन्होंने फिल्म निर्माण उद्योग के प्रशिक्षण के लिए भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (FTII), पुणे में भाग लिया।


उन्होंने 2013 की फिल्म 'गीत गया पठानों' में देव के किरदार से प्रसिद्धि पाई। 2014 में, वह अरबाज खान और दीया मिर्जा के साथ टीवी धारावाहिक खुल्लम खुल्ला में दिखाई दिए। रोहित सराफ की ऊंचाई, शारीरिक माप रोहित सराफ 5 फीट 9 इंच (175 सेमी) की ऊंचाई पर खड़े हैं और उनका वजन 68 किलोग्राम है।


उनका शरीर का वजन 64 किलो है और उनका चेहरा हल्का है। यह भी पढ़ें: सनी लियोन के साथ डबल डेट पर स्पॉट हुईं दीया मिर्जा रोहित सराफ की डेटिंग लाइफ रोहित सराफ लंबे समय से किसी रिश्ते में नहीं हैं।


रोहित सराफ की उम्र


रोहित सराफ 28 साल के हैं। रोहित सराफ अभिनेता अरविंद स्वामी और उनकी पूर्व पत्नी मिलिंद सराफ के बेटे हैं। रोहित सराफ की गर्लफ्रेंड रोहित सराफ एक्ट्रेस श्रद्धा आर्या के साथ रिलेशनशिप में हैं।


उन्हें हिंदी मीडियम फिल्म में एक साथ देखा गया था रोहित सराफ का परिवार रोहित सराफ के पिता अरविंद स्वामी ने मराठी, भोजपुरी और मलयालम फिल्मों में काम किया है, जबकि उनकी मां मिलिंद सराफ ने मराठी में फिल्मों में अभिनय किया है। फरवरी 2018 में, रोहित और श्रद्धा ने मुंबई में एक निजी समारोह में सगाई कर ली और यह एक निजी मामला था। वे मई 2018 में शादी करने वाले हैं।


Read More Post

Education

Click Hare

Yojana

Click Hare

Tech

Click Hare

Jobs

Click Hare

Apps

Click Hare

Admission

Click Hare

News

Click Hare

Interesting Fact

Click Hare


रोहित सराफ की ऊंचाई और वजन


Rohit Saraf एक खूबसूरत चेहरे वाला लंबा, आकर्षक है। उनकी लंबाई 5 फीट 11 इंच है और वजन 102 किलोग्राम है। उसके पास सही बी-कप आकार के स्तन और प्राकृतिक वक्र हैं। उनकी बहन रोहिताश सराफ 2014 में, उन्होंने एक वीडियो के साथ एक स्थानीय फिटनेस प्रतियोगिता जीती जिसमें उन्होंने अपने मांसपेशियों से बंधे शरीर को अपनी अविश्वसनीय मांसपेशियों के साथ दिखाया।


वह फिल्म रहना है तेरे दिल में (2013) में राहुल के 9वें ग्रेडर के रूप में अपनी भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय हैं। उनकी आने वाली फिल्में हैं हैप्पी फिर भाग जाएगी, वीरे की वेडिंग, आकाश वाणी। रोहित सराफ का परिवार और रिश्ता वह एकमात्र बच्चा है और उसके पिता सराफ केरल के एक भारतीय हैं, और उनकी मां शिल्पी सिक्किम से हैं।


उसकी एक बहन है। उनके परिवार और खासकर उनकी मां के साथ उनके बहुत अच्छे संबंध हैं। उसने अपने जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।


रोहित सराफ के शरीर का माप


वह 5 फीट और 5 इंच (175 सेमी) लंबा है। रोहित सराफ परिवार रोहित का एक बड़ा भाई है जिसका नाम सार्थक सराफ और एक छोटा भाई है जिसका नाम अथर्व सराफ है। उनके पिता एक राजनेता हैं और नई दिल्ली में आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी के रूप में काम करते हैं।


रोहित सराफ की गर्लफ्रेंड और परिवार के सदस्य


Rohit Saraf  2017 से 'लंदन ठुमकदा' में अपनी सह-कलाकार स्नेहा उल्लाल को डेट कर रहे हैं। उन्होंने 9 फरवरी, 2018 को अपनी सगाई की खबर की घोषणा की। रोहित दो बच्चों के पिता हैं। उनकी बेटी, नियान का जन्म 2014 में हुआ था और उनके बेटे ज़ोरान का जन्म 2017 में हुआ था।


निष्कर्ष


उनका जन्म 8 दिसंबर 1996 को सुहैल सराफ और नीलम सराफ के घर हुआ था। उनके पिता सुहैल सराफ कथक डांसर हैं, जबकि उनकी मां नीलम भरतनाट्यम टीचर हैं। वह सुहैल सराफ और नीलम सराफ के दूसरे बेटे हैं। वह Rohit Saraf  और शाहरुख सराफ के बड़े भाई हैं। आठ साल की उम्र में उन्होंने शास्त्रीय नृत्य को अपना पेशा बना लिया।


अब उन्हें कीबोर्ड, ड्रम और गिटार बजाने में भी महारत हासिल है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा लायलपुर पब्लिक स्कूल, लायलपुर, जिला फैसलाबाद से की और कराची विश्वविद्यालय से जनसंचार में स्नातक किया। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वह पाकिस्तान के लायलपुर लौट आए और अपनी मां के अधीन एक साल तक कथक में प्रशिक्षण लिया। बाद में वे मुंबई चले गए जहां उन्होंने हिंदी फिल्म उद्योग में अभिनय में अपना करियर बनाना शुरू किया।

Post a Comment for "Rohit Saraf, बायो, उम्र, कद, प्रेमिका, परिवार: वह कौन है?"

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now