Skip to content Skip to sidebar Skip to footer

IPL में कौन सी टीम कितने नंबर पर है? जानिए

IPL में कौन सी टीम कितने नंबर पर है? जानिए

नमस्कार दोस्तों इस आर्टिकल में हम आपको IPL 2021 पॉइंट टेबल के बारे में बताएंगे। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आईपीएल में पॉइंट टेबल का बहुत महत्व होता है। यहां आपको सभी टीमों का स्कोर टेबल दिखाई देगा।

यहां हम आपको यह भी बताएंगे कि आईपीएल में कौन सी टीम किस नंबर पर है? अगर आप आईपीएल के प्रशंसक हैं तो यह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आईपीएल 2021 में इस सवाल का जवाब हर कोई जानना चाहता है।

चिंता न करें दोस्तों, यहां आपको 2021 आईपीएल चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके), दिल्ली कैपिटल (डीसी), मुंबई इंडियंस (एमआई), कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर), किंग्स इलेवन पंजाब (केएक्सआईपी), राजस्थान की सभी टीमें मिलेंगी। . . रॉयल्स (आरआर) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) में विवो पॉइंट टेबल पर देखा जाएगा

विवो आईपीएल 2021 अंक तालिका - आईपीएल 2021 अंक तालिका की सूची

IPL में कौन सी टीम कितने नंबर पर है? जानिए


आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) क्रिकेट की दुनिया में सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग है। यह हर साल खेला जाता है, और यह लीग का सर्वोच्च पार है। इस साल आईपीएल 2021 का 14वां सीजन होगा जिसमें 8 अलग-अलग टीमें हिस्सा लेंगी। आईपीएल का आयोजन बीसीसीआई करता है। यदि कोई टीम आईपीएल मैच जीतती है या हारती है, तो मैच के बाद प्रत्येक टीम के अंक तय किए जाते हैं। यहां हम आपको पॉइंट्स के पॉइंट्स और पैरामीटर्स भी बताएंगे और आप इसे नीचे आईपीएल पॉइंट्स टेबल में देखेंगे।

आईपीएल में कौन सी टीम नंबर वन है?


कौन टीम कितने नंबर पर है
IPL में कौन सी टीम कितने नंबर पर है?


इस भाग में आपको पता चलेगा कि कौन सी टीम नंबर वन है। याद रखें, यदि दो टीमों के समान अंक हैं, तो VIVO IPL अंक तालिका 2021 पर किसी विशेष टीम की स्थिति उसके नेट रन रेट (NRF) द्वारा निर्धारित की जाएगी। एनआरआर रनों की औसत संख्या है जो एक टीम एक मैच में प्रति ओवर स्कोर करती है, इस प्रकार दूसरी टीम के खिलाफ रनों की औसत संख्या।

Also, Read

56 राउंड-रॉबिन मैचों के बाद, वीवो आईपीएल 2021 अंक तालिका में शीर्ष चार टीमें क्वालीफाई करेंगी। एक टीम को मैच जीतने के लिए 2 अंक मिलते हैं, जबकि हारने वाले को कोई अंक नहीं मिलता है। मैच रद्द होने पर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलते हैं। यदि दो टीमों के अंक बराबर हैं, तो आईपीएल अंक तालिका 2021 में किसी विशेष टीम की स्थिति उसके नेट रन रेट (एनआरआर) से निर्धारित होती है। एनआरआर किसी भी मैच में प्रति टीम बनाए गए रनों की औसत संख्या है। देखते हैं कौन सी टीम नंबर वन है।

Post a Comment for "IPL में कौन सी टीम कितने नंबर पर है? जानिए"

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now