Skip to content Skip to sidebar Skip to footer

whatsapp new features 2022

whatsapp new features 2022 इस फीचर से यूजर्स का काम आसान हो जाएगा। दरअसल, इस फीचर अपडेट के बाद वॉयस मैसेज को पॉज किया जा सकता है। पहले वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करते समय आपको पॉज का ऑप्शन नहीं मिलता था।

WhatsApp में वॉयस मैसेजिंग के लिए आ रहा है ये खास फीचर
WhatsApp में वॉयस मैसेजिंग के लिए आ रहा है ये खास फीचर


WhatsApp New Feature: दुनियाभर में अपने बेहतरीन फीचर्स के लिए मशहूर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने वॉयस मैसेज फीचर को अपडेट करने जा रहा है। इस फीचर से यूजर्स का काम आसान हो जाएगा। दरअसल, इस फीचर अपडेट के बाद वॉयस मैसेज को पॉज किया जा सकता है। पहले वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करते समय आपको पॉज का ऑप्शन नहीं मिलता था। जानिए इसके बारे में...

ध्वनि संदेशों को रोका जा सकता है।

व्हाट्सएप अपडेट पर नजर रखने वाले WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वॉयस मैसेजिंग के लिए एक नया फीचर काम कर रहा है। इस खास फीचर की मदद से यूजर्स वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करते समय पॉज भी कर सकेंगे। अब आपके पास पूरे संदेश को एक बार में रिकॉर्ड करने की सुविधा है। कंपनी वर्तमान में पॉज़िंग रिकॉर्डिंग की पेशकश नहीं करती है।

यह फीचर भी होगा लॉन्च-

व्हाट्सएप ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर फीचर भी ला रहा है। इस ग्लोबल वॉयस मैसेज फीचर की मदद से यूजर्स इनकमिंग वॉयस मैसेज चैट विंडो के बाहर भी सुन सकेंगे। अभी ऐसा नहीं होता है कि आप किसी चैट में ध्वनि संदेश सुन रहे हैं, और यदि आप चैट छोड़ते हैं, तो संदेश स्वतः बंद हो जाएगा। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

भागो और खारिज करो

वॉट्सऐप में सबसे ऊपर ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर फीचर होगा। इससे यूजर्स इसे ऐप के किसी भी सेक्शन में देख पाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर में यूजर्स के पास वॉयस मैसेज को कभी भी प्ले या डिसमिस करने का ऑप्शन होगा।

व्हाट्सएप चैट: क्या कोई पढ़ सकता है आपका व्हाट्सएप चैट, इस ट्रिक से पता करें

व्हाट्सएप चैट: आमतौर पर व्हाट्सएप को हैक करना मुश्किल होता है। हम आपको कुछ ऐसे ट्रिक्स दिखाएंगे जो बहुत ही बेसिक हैं। जिसका गलत नीयत से कोई आपके खिलाफ इस्तेमाल कर सकता है।

सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सएप पर जाना है और जांचना है कि आपका व्हाट्सएप एक्सेस नहीं किया गया है। यह जानने के लिए व्हाट्सएप सेटिंग्स में जाएं और व्हाट्सएप वेब/डेस्कटॉप पर टैप करें।

अगर आपने WhatsApp नहीं खोला है तो अगर उसमें लॉगइन दिख रहा है तो समझ लें कि कोई और आपकी चैट पढ़ रहा है. पहली चीज जो आपको करने की ज़रूरत है वह है लॉग आउट। Google Play Store पर ऐसे कई ऐप मौजूद हैं। यह व्हाट्सएप की सुविधाओं का लाभ उठाता है। आपका कोई परिचित आपके व्हाट्सएप को एक्सेस कर सकता है और आप इसे जानते भी नहीं होंगे।

हालांकि, ऐसा करने के लिए हमलावर को लक्ष्य डिवाइस तक भौतिक पहुंच की आवश्यकता होती है। आमतौर पर कोई एक मिनट के लिए भी अपना मोबाइल किसी को देने से हिचकिचाता है। हालांकि मोबाइल वेब एक्सेस को कुछ ही मिनटों में आपके मोबाइल से एक्सेस किया जा सकता है। इसको लेकर सावधान रहना जरूरी है।

व्हाट्सएप पर जासूसी करने का एक और आसान तरीका कभी-कभी लक्ष्य डिवाइस तक पहुंचना होता है। यहां कोई भी हमलावर हो सकता है। वह आपका कोई करीबी भी हो सकता है। वह दुर्भावनापूर्ण रूप से आपका फोन ले सकता है और चैट को सीधे उनके ईमेल पर निर्यात कर सकता है। मैं आपको बता दूं - इसमें केवल कुछ सेकंड लगते हैं।

व्हाट्सएप ओटीपी घोटाला क्या है?`

फिलहाल यह घोटाला चर्चा में है। हालांकि पहले भी हमलावर इसका इस्तेमाल करते रहे हैं। इस घोटाले के तहत, हमलावर आपात स्थिति में खुद को होने का नाटक करके आपके फोन पर ओटीपी प्राप्त करना चाहते हैं। ओटीपी आपके व्हाट्सएप से है। जिसकी मदद से वह एक्सेस करने की कोशिश करता है। इस तरह यह आपके अकाउंट को हैक कर सकता है। यदि उनके पास थोड़े समय के लिए भी आपके खाते तक पहुंच है, तो वे सभी चैट को अपनी ईमेल आईडी पर निर्यात कर सकते हैं। इस तरह यह आपको ब्लैकमेल भी कर सकता है।


WhatsApp માં આવી રહ્યા છે આ મજેદાર નવા ફીચર્સ

Post a Comment for "whatsapp new features 2022"

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now