Skip to content Skip to sidebar Skip to footer

CRPF में निकले बंपर पद पर आवेदन करने की अंतिम तारीख

CRPF Recruitment 2023 Last Date: सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स के बंपर पद पर आवेदन करने की अंतिम तारीख आ गई है. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने किसी वजह से अब तक फॉर्म न भरा हो, वे जल्द से जल्द अप्लाई कर दें. आज यानी 31 जनवरी 2023 आवेदन करने की लास्ट डेट है, आज के बाद इन वैकेंसी के लिए अप्लाई नहीं किया जा सकता. चूंकि आवेदन की लास्ट डेट एक बार आगे बढ़ायी जा चुकी है इसलिए संभावना कम है कि फिर ऐसा हो. इसलिए मौके को हाथ से जाने न दें. पहले लास्ट डेट 25 जनवरी थी जिसे आगे बढ़ाकर 31 जनवरी कर दिया गया था.


केवल ऑनलाइन होंगे आवेदन


सीआरपीएफ के इन पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए आप इनमें से किसी भी वेबसाइट पर जा सकते है - 

किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा.

सबसे पहले देनी होगी लिखित परीक्षा 

सीआरपीएफ के इन पद पर सेलेक्शन कई चरण की परीक्षाएं देने के बाद होगा. सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी जोकि एक कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम होगा. इसे पास करने वाले कैंडिडेट्स आगे की परीक्षाएं देंगे जिनमें शामिल है स्किल टेस्ट, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल टेस्ट.

लिखित परीक्षा के लिए डाउनलोड कर लें एडमिट कार्ड 

सीआरपीएफ के इन पद के लिए होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड 

15 फरवरी 2023

के दिन जारी होंगे. रिलीज होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट से इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा के बारे में डिटेल में जानकारी भी ऑफिशियल वेबसाइट से ही पायी जा सकती है.


कौन कर सकता है अप्लाई


इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 + 2 पैटर्न से बारहवीं पास की हो. अगर एज लिमिट की बात करें तो इनके लिए आयु सीमा 18 से 25 साल तय की गई है.


कितनी होगी सैलरी 

असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनो) पद के लिए सैलरी 29,200 रुपये से लेकर 92,300 रुपये तक है. वहीं हेड कॉन्सटेबल (मिनिस्ट्रियल) पद के लिए सैलरी 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये तक है. 


अगर आवेदन शुल्क की बात करें तो अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को 100 रुपये शुल्क देना होगा.


Post a Comment for "CRPF में निकले बंपर पद पर आवेदन करने की अंतिम तारीख "

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now