Skip to content Skip to sidebar Skip to footer

Central Bank Of India Recruitment 2023 में बंपर पद पर चल रही है भर्ती, 80,000 से ज्यादा होगी महीने की सैलरी

Central Bank Of India Recruitment 2023


बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया रोजगार का बढ़िया मौका लेकर आया है. यहां 250 अलग-अलग पद पर वैकेंसी निकली हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पद के लिए आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है - centralbankofindia.co.in आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे.

Central Bank Of India Recruitment 2023
Central Bank Of India Recruitment 2023



वैकेंसी डिटेल


सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में कुल 250 पद पर भर्ती निकली है. इनमें से चीफ मैनेजर के 50 पद और सीनियर मैनेजर ग्रेड 3 के 2022 पद शामिल हैं. इस बाबत नोटिस में जानकारी दी है कि वैकेंसी की संख्या कम या ज्यादा हो सकती है.

क्या है लास्ट डेट


सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के इन पद पर आवेदन 27 जनवरी 2023 से शुरू हो गए हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 11 फरवरी 2023 है. इन पद पर सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. परीक्षा तारीख अभी पूरी तरह साफ नहीं है पर मार्च महीने में यानी मार्च 2023 में एग्जाम आयोजित किया जा सकता है. चयनित कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा

कितना है शुल्क


आवेदन करने के लिए एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और वुमेन कैंडिडेट्स को कोई शुल्क नहीं देना है. बाकी सभी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 850 रुपये शुल्क देना होगा.

कौन कर सकता है अप्लाई


इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास किसी भी डिस्प्लिन में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उसे किसी पीएसयू या प्राइवेट बैंक में कम से कम सात साल ऑफिसर पद पर काम करने का अनुभव भी होना चाहिए. इनके लिए आयु सीमा चीफ मैनेजर पद के लिए 40 साल और सीनियर मैनेजर पद के लिए 35 साल है.

मिलेगी इतनी सैलरी


सेलेक्ट होने पर चीफ मैनेजर पद पर कैंडिडेट्स को अधिकतम 89,890 रुपये तक सैलरी मिलेगी. वहीं सीनियर मैनेजर पद पर सैलरी 78,230 तक है.


Post a Comment for "Central Bank Of India Recruitment 2023 में बंपर पद पर चल रही है भर्ती, 80,000 से ज्यादा होगी महीने की सैलरी"

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now