Skip to content Skip to sidebar Skip to footer

आंगनवाड़ी में 5500 से ज्यादा पद पर निकली नौकरियां, 10वीं, 12वीं पास करें अप्लाई, ये रहा डायरेक्ट लिंक

Punjab Anganwadi Recruitment 2023: पंजाब आंगनवाड़ी में पांच हजार से अधिक पद पर वैकेंसी निकली हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से अलग-अलग पद के लिए कैंडिडेट्स का चयन होगा. वुमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट डिपार्टमेंट, पंजाब ने ये रिक्तियां निकाली हैं, जिनके लिए दसवीं और बारहवीं पास कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. ये भी जान लें कि इन पद पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है इसलिए अगर आप भी इच्छुक हों तो फटाफट फॉर्म भर दें.

क्या है लास्ट डेट

पंजाब आंगनवाड़ी के इन पद पर आवेदन 17 फरवरी 2023 से हो रहे हैं और इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 09 मार्च 2023 है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 5714 पद भरे जाएंगे. इन वैकेंसी का डिटेल नीचे दिया हुआ है.

वैकेंसी विवरण

कुल पद – 5714

आंगनवाड़ी वर्कर – 1016 पद

मिनी आंगनवाड़ी वर्कर – 129 पद

आंगनवाड़ी हेल्पर – 4569 पद

इस वेबसाइट से भरें फॉर्म

इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को पंजाब आंगनवाड़ी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – sswcd.punjab.gov.in. ऑनलाइन के अलावा किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा.

कौन कर सकता है अप्लाई

नोटिस में दी जानकारी के अनुसार इन पद के लिए वे कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं, बारहवीं पास की है. या जिन्होंने मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है. जहां तक आयु सीमा की बात है तो इन पद के लिए आयु सीमा 18 से 27 साल तय की गई है, जो पद के हिसाब से अलग है. एज लिमिट में सरकारी नियमों के अनुसार छूट भी मिलेगी.

शुल्क कितना देना होगा

आवेदन शुल्क भी श्रेणी के मुताबिक अलग है. सामान्य कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 1000 रुपये है. एससी, बीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी को शुल्क के रूप में 250 रुपये देने होंगे. ईएसएम उम्मीदवारों के लिए शुल्क 200 रुपये और पीएच कैंडिडेट्स के लिए 500 रुपये तय किया गया है.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

आवेदन करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर जाएं.


Post a Comment for "आंगनवाड़ी में 5500 से ज्यादा पद पर निकली नौकरियां, 10वीं, 12वीं पास करें अप्लाई, ये रहा डायरेक्ट लिंक"

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now