Skip to content Skip to sidebar Skip to footer

​CAPF Jobs 2023: CAPF में होने जा रही बम्पर पद पर भर्तियां, इस दिन से कर पाएंगे अप्लाई

CAPF Vacancy 2023: नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) ने भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार आधिकारिक साइट capf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन 15 फरवरी से शुरू होंगे। जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 मार्च 2023 है।

CAPF Jobs 2023:
CAPF Jobs 2023:


इस भर्ती अभियान के जरिए 297 पदों पर भर्ती की जाएगी। स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (डिप्टी कमांडेंट) के 185 पदों में, मेडिकल ऑफिसर (असिस्टेंट कमांडेंट) के 107 पदों और सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (सेकंड इन कमांड) के 5 पदों पर भर्ती की जाएगी. यह भर्ती बीएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, एसएसएबी और असम राइफल्स में की जाएगी।


सीएपीएफ भर्ती 2023: आवश्यक शैक्षिक योग्यता


इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास DM/M.Ch/PG/MBBS और एक विशेषता होनी चाहिए।


सीएपीएफ भर्ती 2023: आयु सीमा


इस अभियान के तहत सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (सेकंड इन कमांड) के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 50 वर्ष, स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (डिप्टी कमांडेंट) के लिए 40 वर्ष और मेडिकल ऑफिसर के पद के लिए 30 वर्ष निर्धारित की गई है। (सहायक कमांडेंट)। कर दी गई। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी.


सीएपीएफ भर्ती 2023: इतनी देनी होगी आवेदन फीस


भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 400 रुपये शुल्क देना होगा। वहीं, आरक्षित वर्ग, भर्ती के लिए आवेदन करने वाली महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।


सीएपीएफ भर्ती 2023: इन तारीखों का रखें ध्यान


आवेदन प्रक्रिया की प्रारंभिक तिथि: 15 फरवरी 2023

आवेदन की अंतिम तिथि: 16 मार्च 2023


आधिकारिक अधिसूचना देखने के लिए यहां क्लिक करें

Post a Comment for "​CAPF Jobs 2023: CAPF में होने जा रही बम्पर पद पर भर्तियां, इस दिन से कर पाएंगे अप्लाई"

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now