Skip to content Skip to sidebar Skip to footer

Jobs 2023: यहां निकली बंपर सरकारी नौकरियां, 2 मार्च से कर सकेंगे अप्लाई, ऐसे होगा सेलेक्शन

MPSC Recruitment 2023: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने विभिन्न पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. ये भर्तियां स्टेट सर्विस एग्जामिनेशन के अंतर्गत निकली हैं, जिनके लिए आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं. इन वैकेंसी के लिए बीई, बीटेक, सीए, इंजीनियरिंग आदि फील्ड में ग्रेजुएशन किए कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. ये भी जान लें कि इन पद के लिए आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं. आवेदन शुरू होंगे 2 मार्च 2023 से और इन भर्तियों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट है 22 मार्च 2023. किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कुछ खास विषयों में ग्रेजुएशन किए कैंडिडेट्स इन पद के लिए आवेदन कर सकते हैं.

क्या है एज लिमिट

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 673 पद पर भर्ती होगी. जहां तक एज लिमिट की बात है तो इन पद के लिए आयु सीमा 18 से 38 साल तय की गई है. इंजीनियरिंग, सीए, बीटेक आदि किए कैंडिडेट आवेदन के पात्र हैं. डिटेल देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क कितना है

इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 394 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि ओबीसी, एससी, एसटी और पीएच कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 294 रुपये तय किया गया है.

इन पद पर होगा चयन

ये वैकेंसी मुख्य रूप से स्टेट सर्विस एग्जामिनेशन के अंतर्गत निकली हैं. सेलेक्शन होने पर कैंडिडेट्स को महाराष्ट्र सिविल इंजीनियरिंग सर्विसेस, महाराष्ट्र इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग सर्विसेस, इंस्पेक्टर, मेट्रोलॉजी सर्विस, फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस आदि में विभिन्न पद पर नियुक्ति मिलेगी.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

इन पद पर आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे. इसके लिए कैंडिडेट्स को एमपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – mpsc.gov.in. यहां से आपको इन पद के बारे में डिटेल में जानकारी भी मिल जाएगी और आप आवेदन भी कर सकते हैं. इन पद पर सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा. सबसे पहले प्री परीक्षा आयोजित होगी फिर मेन्स और अंत में इंटरव्यू लिया जाएगा.

नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं. 


Post a Comment for "Jobs 2023: यहां निकली बंपर सरकारी नौकरियां, 2 मार्च से कर सकेंगे अप्लाई, ऐसे होगा सेलेक्शन"

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now