Skip to content Skip to sidebar Skip to footer

Punjab Police Constable Recruitment 2023: 1746 पद पर निकाली वैकेंसी, 15 फरवरी से शुरू होंगे आवेदन, ये है लास्ट डेट

पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023: पंजाब पुलिस पुलिस में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रोजगार का शानदार मौका लेकर आई है। यहां कांस्टेबल के 1700 से अधिक पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. साथ ही बता दें कि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। आवेदन 15 फरवरी 2023 से शुरू होंगे और इन रिक्तियों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 08 मार्च 2023 है। आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे। इसके अलावा किसी अन्य माध्यम से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Punjab Police Constable Recruitment 2023
Punjab Police Constable Recruitment 2023


इस वेबसाइट से आवेदन करें


पंजाब पुलिस कांस्टेबल के बंपर पद पर आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है- punjabpolice.gov.in. इस भर्ती अभियान के माध्यम से पुलिस कांस्टेबल के कुल 1746 पद भरे जाएंगे। इनमें से 570 महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित किए गए हैं।


शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा क्या है?


इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी 2023 को 18 से 28 साल के बीच होनी चाहिए। जहां तक शैक्षणिक योग्यता की बात है तो इन पदों के लिए 12वीं पास उम्मीदवार 10+2 पैटर्न के तहत आवेदन कर सकते हैं। मान्यता प्राप्त बोर्ड। भूतपूर्व सैनिकों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता मैट्रिक पास है।


चयन कैसे होगा


इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन तीन चरण की परीक्षा पास करने के बाद किया जाएगा। पहले चरण में कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी जिसमें बहुविकल्पीय प्रश्न आएंगे। दो पेपर होंगे, पेपर वन और पेपर टू। इसमें पेपर टू क्वालिफाइंग होगा। स्टेज दो परीक्षाएं फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (पीएमटी) और फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट होंगी। तीसरे और अंतिम चरण में दस्तावेजों की जांच की जाएगी। सभी चरणों के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों का चयन अंतिम होगा।


नोटिस देखने के लिए आप इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Post a Comment for "Punjab Police Constable Recruitment 2023: 1746 पद पर निकाली वैकेंसी, 15 फरवरी से शुरू होंगे आवेदन, ये है लास्ट डेट"

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now