Skip to content Skip to sidebar Skip to footer

Punjab Police Recruitment 2023: 15 फरवरी से कर सकते हैं अप्लाई

पुलिस कांस्टेबल और एसआई के पदों पर बंपर भर्ती के लिए 15 फरवरी से आवेदन किया जा सकता है


पंजाब पुलिस भर्ती 2023:


पंजाब पुलिस ने बंपर के पद पर भर्ती निकाली है। यहां कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर के कुल 1890 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इन रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। आवेदन 15 फरवरी 2023 से शुरू होंगे और आवेदन करने की आखिरी तारीख 08 मार्च 2023 है। ये तारीखें कांस्टेबल पदों के लिए हैं। वहीं, एसआई पदों के लिए आवेदन 7 फरवरी से शुरू होंगे और 28 फरवरी 2023 तक चलेंगे। आवेदन लिंक सक्रिय होने के बाद इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

Punjab Police Recruitment 2023
Punjab Police Recruitment 2023


इस वेबसाइट से करें आवेदन पंजाब पुलिस के इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 1890 पद भरे जाएंगे। इनमें 1746 पद कांस्टेबल के और 144 पद सब इंस्पेक्टर के हैं। साथ ही, ध्यान दें कि इस पोस्ट के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए आपको पंजाब पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है - - punjabpolice.gov.in


चयन कई चरणों की परीक्षा के बाद किया जाएगा


उम्मीदवारों का चयन पंजाब पुलिस के कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर के पद के लिए कई चरणों की परीक्षा पास करने के बाद किया जाएगा। सबसे पहले सीबीटी यानी कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा, इसके बाद फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट यानी पीएमटी होगा। अगला चरण फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट या पीएसटी होगा। इसके लिए कुछ मानदंड तय किए जाएंगे और उन्हें पूरा करने वाले ही परीक्षा में पास होंगे।


कौन आवेदन कर सकता है?


कांस्टेबल पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 12वीं पास होना जरूरी है। भूतपूर्व सैनिक 10 पास होने के बावजूद आवेदन कर सकते हैं।


आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी। इसके लिए 18 से 28 वर्ष के बीच के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार आयु में छूट मिलेगी।


SI के पद की बात करें तो इनके लिए स्नातक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उनके लिए आयु सीमा के नियम कॉन्स्टेबल के पद के समान ही हैं।


इतनी मिलेगी सैलरी


कांस्टेबल के पद पर चयनित होने पर उम्मीदवारों को 19,900 रुपये वेतन मिलेगा। वहीं एसआई पद के लिए वेतनमान 35,400 रुपये निर्धारित किया गया है। आप विवरण जानने के लिए नोटिस देख सकते हैं।


Detailed Notification Download Advertisement PDF
Apply Online Available From 15-02-2023


Post a Comment for "Punjab Police Recruitment 2023: 15 फरवरी से कर सकते हैं अप्लाई"

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now