Skip to content Skip to sidebar Skip to footer

Sarkari Naukri: 5396 पद के लिए इस तारीख के पहले कर दें अप्लाई, यहां देखें आवेदन से संबंधित जरूरी डिटेल

Government Job Alert: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रोजगार पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. इस राज्य में जूनियर असिस्टेंट और पंचायत एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के कुल 5396 पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पद के लिए आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें. इन पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 27 मार्च 2023 है.

वैकेंसी डिटेल

ये भर्तियां ओडिशा सब-ऑर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने निकाली हैं जिनका विवरण इस प्रकार है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 5396 पद भरे जाएंगे. इनमें से 3099 पद जूनियर असिस्टेंट के हैं और 2297 पद पंचायत एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के हैं.

कौन है आवेदन के लिए योग्य

जूनियर असिस्टेंट पद के लिए 10 + 2 + 3 पैटर्न से ग्रेजुएशन किए कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. ये डिग्री आर्ट्स, साइंस या कॉर्मस किसी भी विषय में ली हो सकती है. इसके साथ ही कैंडिडेट्स को कंप्यूटर की नॉलेज भी होनी चाहिए. पंचायत एग्जीक्यूटिव ऑफिसर पद के लिए 10 + 2 पैटर्न से किसी भी स्ट्रीम से बारहवीं पास किए कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं.

आयु सीमा 21 से 38 साल तय की गई है. आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी. आरक्षित श्रेणी को अपर एज लिमिट में सरकारी नियमों के अनुसार छूट मिलेगी.

कैसे होगा चयन

इन पद के लिए कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा और प्रैक्टिकल टेस्ट के बेसिस पर होगा. पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी और उसके बाद प्रैक्टिकल टेस्ट लिया जाएगा. लिखित परीक्षा 180 अंकों की होगा जिसमें हर सवाल एक नंबर का आएगा. एग्जाम की ड्यूरेशन तीन घंटे होगी. वहीं प्रैक्टिकल टेस्ट एक कंप्यूटर स्किल टेस्ट होगा जो 50 अंकों का होगा और जिसकी ड्यूरेशन एक घंटा होगी.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.


Post a Comment for "Sarkari Naukri: 5396 पद के लिए इस तारीख के पहले कर दें अप्लाई, यहां देखें आवेदन से संबंधित जरूरी डिटेल"

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now