Skip to content Skip to sidebar Skip to footer

Jharkhand Home Guard Bharti 2023: होमगार्ड के 1400 पद पर निकली भर्ती, 21 फरवरी से कर सकेंगे अप्लाई, ये है लास्ट डेट

होमगार्ड के 1400 पद पर निकली भर्ती, 21 फरवरी से कर सकेंगे अप्लाई, ये है लास्ट डेट

Jharkhand Home Guard Bharti 2023: झारखंड गृह रक्षा वाहिनी, धनबाद ने होम गार्ड के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया है. ये रिक्तियां ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के लिए हैं। वे उम्मीदवार जो झारखंड होमगार्ड के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आवेदन लिंक सक्रिय होने के बाद आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं। आवेदन 21 फरवरी 2023 से शुरू होंगे। साथ ही यह भी जान लें कि इन रिक्तियों के लिए सिर्फ ऑनलाइन ही आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए आपको झारखंड गृह रक्षा वाहिनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है- dhanbad.nic.in.

Jharkhand-Home-Guard-Bharti-2023
Jharkhand-Home-Guard-Bharti-2023

इतने पदों पर होगी भर्तियां, ये है लास्ट डेट


झारखंड होमगार्ड के इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 1478 पदों पर भर्ती की जाएगी. इनमें से 638 पद ग्रामीण संवर्ग के और 840 पद शहरी संवर्ग के हैं। यह भी जान लें कि इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 मार्च 2023 है।


कौन आवेदन कर सकता है


इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता इस प्रकार है। वे उम्मीदवार जो ग्रामीण क्षेत्र के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें 7वीं पास होना चाहिए। जबकि शहरी क्षेत्रों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों का 10वीं पास होना जरूरी है। अगर आयु सीमा की बात करें तो इन रिक्तियों के लिए 19 से 40 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।


चयन कैसे होगा?


उम्मीदवारों का चयन झारखंड होम गार्ड के पद के लिए फिजिकल टेस्ट, हिंदी परीक्षा और तकनीकी परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा के कई चरणों को पास करने के बाद ही चयन अंतिम होगा। विवरण जानने के लिए, आप आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए नोटिस की जांच कर सकते हैं।


आवेदन शुल्क कितना है


इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। इस शुल्क का भुगतान rportalhg.egovdhn.in पर दिए गए लिंक पर जाकर करना होगा। उम्मीदवारों को यहां उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से भी आवेदन करना होगा।

अधिसूचना देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 
आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें 


WhatsApp Group Join Now                                                        Join Now
Telegram Group Join Now                                                          Join Now

Post a Comment for "Jharkhand Home Guard Bharti 2023: होमगार्ड के 1400 पद पर निकली भर्ती, 21 फरवरी से कर सकेंगे अप्लाई, ये है लास्ट डेट"

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now