Skip to content Skip to sidebar Skip to footer

​Police Recruitment 2023: पंजाब पुलिस में निकली सब इंस्पेक्टर के बम्पर पद पर वैकेंसी, इस दिन से कर पाएंगे अप्लाई

​Police Recruitment 2023: पंजाब पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर के बंपर पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.punjabpolice.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। भर्ती के लिए उम्मीदवार 7 फरवरी 2023 से आवेदन कर सकेंगे। जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2023 है।

​Police Recruitment 2023
​Police Recruitment 2023

पंजाब पुलिस का यह भर्ती अभियान राज्य में सब-इंस्पेक्टर के 288 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिसमें से 144 रिक्तियां जिला पुलिस कैडर (खिलाड़ियों को छोड़कर) में सब-इंस्पेक्टर और सशस्त्र पुलिस कैडर में सब-इंस्पेक्टर के लिए हैं। इंस्पेक्टर के लिए 144 पद हैं। भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का स्नातक होना जरूरी है।


पंजाब पुलिस नौकरियां 2023: आयु सीमा

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए।


Punjab Police Jobs 2023: इस तरह होगा चयन

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों में होगा:

पहले चरण में तीन कंप्यूटर आधारित, बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) प्रकार के प्रश्नपत्र होंगे। 

दूसरे में फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) और फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (PST) शामिल होंगे। फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट और फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट दोनों क्वालिफाइंग नेचर के होंगे। 

इसके बाद दस्तावेज की जांच की जाएगी।


Punjab Police Jobs 2023: यह आवेदन शुल्क देना होगा

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 1600 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 950 रुपये का भुगतान करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं।


Post a Comment for "​Police Recruitment 2023: पंजाब पुलिस में निकली सब इंस्पेक्टर के बम्पर पद पर वैकेंसी, इस दिन से कर पाएंगे अप्लाई"

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now